सहारा इंडिया परिवार वालो के लिए आई बड़ी खुशखबरी, खाते में आ गया फसा पैसा वापस

सहारा इंडिया कंपनी अभी के सम्पूर्ण देश के अंतर्गत काफी ज्यादा चर्चा मे बनी हुई है, जैसा की आप सभी को पता ही है की अभी हाल ही मे सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा यह घोषणा की गयी थी की अब सहारा इंडिया कंपनी अपने सभी निवेशको का पैसा लौटाने वाली है। अपने निवेशको का पैसा लौटाने के लिए कंपनी के द्वारा केंद्र सरकार के साथ मे मिल कर एक रिफ़ंड पोर्टल भी लॉन्च किया गया था। इस रिफ़ंड पोर्टल को लॉन्च करने के कुछ ही दिनो बाद मे सहारा इंडिया कंपनी के मालिक ”सुब्रत राय” का निधन हो गया था जिसके चलते इसकी रिफ़ंड की प्रक्रिया को कंपनी और केंद्र सरकार के द्वारा काफी समय तक रोक दिया गया था।

अभी हाल ही मे साल 2024 मे इस कंपनी के द्वारा फिर से यह फैसला लिया गया है की कंपनी लोगो का पैसा वापस देने के लिए अपनी रिफ़ंड की प्रक्रिया को फिर से शुरू करने वाली है। सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा शुरू की गयी रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत अपना रिफ़ंड का पैसा लेने के लिए आपको सही तरीके से आवेदन करने की जरूरत पड़ने वाली है। इसके साथ ही हमारे सामने अभी के समय मे काफी सारी सहारा इंडिया रिफंड भी आ रही है जिसके बारे मे हमारे आज के इस लेख मे हम चर्चा करने वाले है। तो चलिये हमारे आज के इस लेख को शुरू करते है।

Sahara India Refund News

सहारा इंडिया कंपनी के निवेशक है तो यह लेख आपके लिए ही है। जैसा की आप सभी को पता ही है की सहारा इंडिया कंपनी की रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत अभी के समय मे लाखो लोग आवेदन कर रहे है। कंपनी के द्वारा जारी किए गए आकड़ों से हम आपको बताना चाहेंगे की अभी तक सहारा इंडिया कंपनी के निवेशको मे से 90 प्रतिशत निवेशको ने इसकी रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत आवेदन कर रखा है। इन निवेशको मे से सिर्फ 10 प्रतिशत निवेशको को ही उनके रिफ़ंड की पहली किश्त प्रदान की गयी है।

यह भी पढ़ें  Sahara India Refund Payment Status: सहारा इंडिया परिवार की पहली क़िस्त जारी, यहाँ से स्टेटस चेक करें

सिर्फ 10 प्रतिशत निवेशको को ही पहली किश्त देने का मुख्य कारण यह है की कंपनी के लगभग 80 प्रतिशत निवेशको ने अपना आवेदन फार्म ही गलत तरीके से भरा है। कई सारे निवेशको के आवेदन फार्म मे काफी ज्यादा गलतिया होने के कारण कंपनी के द्वारा निवेशको का पैसा रोक लिया गया है। इसके साथ ही कंपनी के द्वारा यह ऐलान भी किया गया है की जिन लोगो को इस कंपनी की रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत रिफ़ंड की पहली किश्त नहीं मिल पायी है उन्हे घबराने की जरूरत नहीं है क्योकि कंपनी उनके खाते मे जल्द ही रिफ़ंड की राशि डालने वाली है।

सहारा इंडिया रिफंड के लिए करे यह काम

आप भी सहारा इंडिया कंपनी के ऐसे निवेशक है जिसने रिफ़ंड का पैसा पाने के लिए इस कंपनी की रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत आवेदन कर रखा है लेकिन उसे अभी तक रिफ़ंड की राशि प्रदान नहीं की गयी है, तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की रिफ़ंड की राशि लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने आवेदन फार्म की गलतियो को सही करना पड़ेगा। इसके लिए आपको सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा लॉन्च किए गए आधिकारिक पोर्टल के अंदर जाना होगा, वहाँ पर आपको आपके आवेदन फार्म को सही करने का विकल्प मिल जाएगा।

सहारा इंडिया रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत आवेदन करने वाले सभी निवेशको को हम बता दे की इसकी रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत आपको किश्तों के अंदर रिफ़ंड की राशि प्रदान की जाएगी। इस कंपनी की रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत मिलने वाली रिफ़ंड की पहली किश्त 10 हजार रूपिये की होगी जो की सीधे निवेशक के संबन्धित बेंक खाते के अंतर्गत डाली जाएगी।

यह भी पढ़ें  ई श्रम कार्ड की 1000 रूपए की नई पेमेंट जारी, यहाँ से पेमेंट स्टेटस चेक करें

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की रिफ़ंड की राशि देने के लिए कंपनी के द्वारा 25 हजार करोड़ रूपिये के रिफ़ंड बजट की व्यवस्था की गयी है। कंपनी के द्वारा निर्धारित इस बजट मे से अभी तक सिर्फ 5 हजार करोड़ रूपिये का रिटर्न ही लोगो को प्रदान किया गया है।

इस लेख मे आपको सहारा इंडिया रिफंड के बारे मे जानकारी दी गयी है। अभी के समय मे किस प्रकार से सहारा इंडिया कंपनी अपने निवेशको का पैसा लौटा रही है इसके बारे मे आपको इस लेख मे बताया गया है। इसके साथ ही आपको यह भी बताया गया है की यदि आपने इस कंपनी की रिफ़ंड पॉलिसी के अंतर्गत आवेदन कर रखा है और अभी तक आपको रिफ़ंड की राशि प्रदान नहीं की गयी है तो आपकों रिफ़ंड की राशि लेने के लिए क्या करना चाहिए। उम्मीद है की आपको हमारी आज की यह जानकारी पसंद आई होगी।

Agri Editor

1 thought on “सहारा इंडिया परिवार वालो के लिए आई बड़ी खुशखबरी, खाते में आ गया फसा पैसा वापस”

  1. Mery pass Sahara cooperative India ka 2 bond hai jo 3 baar renew ho gaya hai way ab 19/01/2024 ko pura honey wala hai karib 3 lakh hai kya Mera paisa wapas milenge ki nahi.

    Reply

Leave a Comment

Join Telegram